दुकान मे ग्राहक बढ़ाने के उपाय

दुकान मे ग्राहक बढ़ाने के उपाय

दुकान मे ग्राहक बढ़ाने के उपाय

दुकान मे ग्राहक बढ़ाने के उपाय एवं ग्राहक आकर्षक टोटके आज हम आपको बताएंगे, ये आपकी दुकान की तरक्की के उपाय भी है. अभी आप हमारे दुकान मे ग्राहक बुलाने का मंत्र का उपयोग करे और चमत्कार देखें.

दुकान मे ग्राहक बढ़ाने की समस्या लगभग सभी को परेशान करती है लोग अपनी दुकान बढ़ाने के लिए बहुत सारे तंत्र मंत्र और टोटके का इस्तेमाल भी करते है, मगर आप अब बिल्कुल भी परेशान ना हो क्योंकि हम आपको इस पोस्ट के जरिये वो हर एक बात बताएंगे जिससे आपकी यह समस्या दूर हो सकें।

दुकान मे ग्राहक बढ़ाने के उपाय
दुकान मे ग्राहक बढ़ाने के उपाय

मगर आपसे हमारी एक विनती है कि इस पोस्ट को पूरा पढे तभी आपको सारी जानकारी प्राप्त हो पायेगी अगर आप इस पोस्ट को बीच मे ही पढ़कर छोड़ देंगे तो आपको आगे चलकर प्रोब्लेम हो सकती है।

आमतौर पर देखा जाये तो दुकान पर हमारी सारी जरूरतों की चीजें मिलती है जिसे हम रोजाना इस्तेमाल करते है। और जिनकी खुद की दुकान होती है उनका परिवार का पालन पोषण उसी दुकान के जरिये चलता है और अगर वही दुकान चलते चलते बंद हो जाये तो बहुत सारी समस्याओ का सामना करना पड़ता है।

आज के समय मे हर एक इंसान व्यापार करना चाहता है क्योंकि जॉब से उनकी जरूरते तो पूरी हो सकती है मगर ख्वाहिशे नही। अपने अक्सर अपने आस पास गली मोहल्ले मे बहुत सारी दुकाने देखी होंगी और कई बार ऐसा होता है कि एक ही चीज की कई दुकाने होने के कारण कॉम्पिटिशन इतना बढ़ जाता है कि ग्राहक बट जाते है जिसकी वजह से बिक्री कम हो जाती है।

जो आपके बिजनेस को काफी हद तक नुकसान और हानि पहुचाती है। पैसा कमाने की चाहत किसके अंदर नही होती है हर कोई सिर्फ और सिर्फ पैसा कमाने की चाहत रखता है।

आप ने अक्सर देखा होगा की दुकान चलते चलते अचानक से बंद हो जाता है क्योंकि जब दुकान चलने लगती है तो लोगों की नज़र भी लग जाती है, बहुत लोगों की आदत होती है कि वह टोक भी देते है। आज आपको इसके कुछ नुस्खे के बारे मे बताएंगे जो बहुत जरूरी है अक्सर हम अपने दुकान को बढ़ने के लिए छोटे मोटे उपायों को अपनाते है जैसे – किसी ने नया घर बनवाया तो उस नये घर मे नीबू मिर्च लगा देते है जिससे घर मे सुख शांति बनी रहे।

उसी प्रकार आपको आपने बिजनेस को शुरू करने के लिए दुकान के बाहर एक सुरक्षा कवच लगाना चाहिए जिससे आपके दुकान को नज़र ना लगे किसी की आपको मार्केट मे यह आसानी से प्राप्त हो जायेगा। और यह कवच लगने के बाद आपको इसके फायदे नज़र आने लगेंगे।और इसके आलावा आप चाहे तो इसके साथ नीबू मिर्च या भूत का मुकुट भी लगा सकते है।

ग्राहक आकर्षक टोटके

ग्राहक आकर्षक टोटके, अगर आपको आप ने व्यापार मे लगातार हानि प्राप्त हो रही हो तो आपको यह ध्यान मे रखना है कि आपके घर की झाड़ू का कोई गलत उपयोग तो नही हो रहा है क्योंकि झाड़ू को माँ लक्ष्मी का प्रतीक माना गया है और झाड़ू का गलत उपयोग ही हमारे व्यापार मे हानि लाता है दरसल ऐसा होता है कि घर पर झाड़ू को लगाने के बाद उसको कही भी रख दिया जाता है जो की गलत है

हमें घर पर झाड़ू लगाने के बाद उसे ऐसे जगह रखना चाहिए जिस पर किसी बाहर वाले की नज़र उस पर ना पड़ सके। ध्यान रखे घर का मौहाल जैसा रहेगा उसी का असर हमारे बिजनेस पर पड़ेगा। अगर घर का मौहाल शांति और प्रेमपूर्वक रहेगा तो लक्ष्मी की कृपा हम पर सदैव बनी रहेगी और जिस घर मे सफाई ना होना और लड़ाई वाला मौहाल बना रहेगा उस जगह माँ लक्ष्मी का वास नही होगा।

आकर्षक टोटके – व्यापार को बढ़ाने के लिए आप हर शुक्रवार को लक्ष्मी नारायण के मंदिर मे गुड़ और चने का भोग लगाकर बटे और सुगंधित वाले अगरबत्ती जला कर माँ लक्ष्मी से प्रार्थना करे। अगर आप आपने व्यापार मे लाभ चाहते है तो गाय, कुत्ते और कांवो को रोटी मे घी लगाकर उसमे कुछ मीठा चीज रखकर खिलाये आपको आपके व्यापार मे लाभ मिलेगा। यह टोटके का सबसे अच्छा तरीका है।

इसके अलावा आप दूसरा टोटका भी अपना सकते है जैसे आप सात नीबू और सात मिर्च का एक माला बना ले और उसे अपने दुकान पर ऐसी जगह लगाये जहाँ पर ग्राहकों का नज़र सीधे उसी पर पड़े जो आपके के लिए बहुत ही आसन बना देगी व्यापार बढ़ने के लिए यह टोटका काम करेगा आपके बिजनेस को बढ़ाने मे और यह आपको अच्छा परिणाम भी देगा।

दुकान की तरक्की के उपाय

दुकान की तरक्की के उपाय, दुकान छोटी हो या बड़ी उसको चलाने के लिए लोग क्या क्या नही करते है। दुकान मे नीबू मिर्च लोहबान और ना जाने क्या-क्या करते रहते है उसके बाद भी लक्ष्मी उसके दुकान पर ना जाकर दूसरे के दुकान मे चली जाती है। तो सबसे पहले आप यह जान ले कि यह आखिर हो कैसे रहा है

क्योंकि बिना समस्या जाने उसका समाधान तो किया नही जा सकता है, कभी कभी ऐसा होता है कि हमारी दशा सही ना होने के कारण हमारे व्यापार पर बुरा असर पड़ता है। जो बिना तंत्र मंत्र के द्वारा नही पूरा हो सकता है तो चलिए जानते है कैसे दुकान की तरक्की को तंत्र और मंत्र के जरिये बढ़ाया जाये।

आपको व्यापार मे तरक्की करने के लिए सबसे पहले अपने सारे ग्रहो को शांत करवाना जरूरी है उसके लिए आपको दिनों के हिसाब से दान देना है-

सोमवार – चावल, दूध, दही, सफेद कपड़े और चांदी का दान करे सूर्यास्त से पहले।

मंगवार – मूंगा, लाल सिंदूर, लाल फूल, गेंहू और सोने का दान सुबह के पहर करे।

बुधवार – पन्ना, हरा कपड़ा अनाज और सोना दान करें सुबह के समय।

गुरुवार – पीला कपड़ा, हल्दी, केला, दाल आदि।

शुक्रवार – चावल, घी, उड़द की दाल, चांदी और सफेद कपड़ा आदि।

शनिवार – लोहा, दाल, तिल, काला कपड़ा आदि।

दुकान मे ग्राहक बुलाने का मंत्र

दुकान मे ग्राहक बुलाने का मंत्र, अक्सर आपने दुकानों पर मंत्र लगे हुए देखा ही होगा वह दुकान अब या तो छोटी हो या फिर बड़ी आपको हर जगह मंत्र देखने को मिल ही जायेगा। लक्ष्मी प्राप्ति के लिए यह एक चमत्कारी उपाय है।

क्योंकि हर कोई चाहता है कि उसके दुकान मे ज्यादा से ज्यादा लोग आये तो आज हम आपको उस मंत्र के बारे मे बताएंगे।आप चाहे किसी कार्यायल मे काम कर रहे हो या फिर कोई दुकान चला रहे हो या फिर कोई दुकान चला रहे हो उसके लिए यह मंत्र बहुत ही ज्यादा लाभदायक रहेगा। आप दुकान खोलने से पहले इस मंत्र का जाप 7 बार करें।

ओम महालक्ष्मी च विहाहे विष्णुपत्नी च

धीमहि तन्यो लक्ष्मी प्रचोदया।।

उसके बाद 108 बार आप रुद्राक्ष की माला की जाप करें ऐसा करने से माँ लक्ष्मी की कृपा सदैव बनी रहेगी। और आपके कारोबार मे तरक्की बनी रहेगी। माँ लक्ष्मी की मूर्ति के सामने दीप धूपबत्ती को जलाये। रोजाना इस मंत्र का जाप करने से आपको इस मंत्र का लाभ अवश्य मिलेगा। और दिन पे दिन आपको अपने कारोबार मे तरक्की मिलती रहेगी।

फँसा हुआ धन वापस प्राप्त करने के उपाय

[Total: 1    Average: 5/5]