फँसा हुआ धन प्राप्त करने के उपाय

फँसा हुआ धन वापस प्राप्त करने के उपाय

फँसा हुआ धन वापस प्राप्त करने के उपाय

ऐसा कई बार हो जाता है आपके लाख सावधानी बरतने के बावजूद आप ऐसी परिस्थिति में आ फंसते हैं जब आपका पैसा आपको वापस नहीं मिलता। आप चाहे कितना भी दिमाग लगाएं, कितनी ही सावधानी बरतें या फिर कितनी ही कोशिश करें आपका पैसा एक बार फंस जाये तो फिर मिलना मुश्किल हो जाता है। तो फिर अगर आपने अपना पैसा किसी पर भरोसा कर के उसे दिया हो और उसके बाद पाया हो की वह आपका पैसा नहीं लौटाता या नहीं लौटा पा रहा है तो फिर क्या करना चाहिए ? हम आपको कई तरीके अलग-अलग तरह की परिस्थितियों के लिए बता देते हैं। पर यह ज़रूर याद रखें की अगर आपका काम किसी और तरीके से निकल आये तो वह तरकीब पहले ही लगा लें।

फँसा हुआ धन प्राप्त करने के उपाय
फँसा हुआ धन प्राप्त करने के उपाय

काम करवाने का तरीक़ा पुराने ज़माने से बताया जाता है की साम, दाम, दंड और भेद से हैं। यानी साम या फिर इंसान को समझा-बुझा कर उससे अपना पैसा निकलवाने की कोशिश कर लें। दाम यानी किसी बिचौलिए आदि को कुछ लालच देकर काम करवा लेने की कोशिश करें। दंड यानी अगर अब तक काम न बना हो तो बल से या लाठी-डंडा, पिस्तौल के डर और मार से काम करवाएं और अगर यह सब फेल हो जाये तो भेद यानि क्षत्रु में आपसी मतभेद करवा दें, बीच में फूट पैदा कर दें।  आपका कार्य संपन्न हो जायेगा।

मगर अगर ऊपर बताये हुए कार्यों से काम न बने तो फिर आपको हमारे बताये उपायों का प्रयोग करना चाहिए, इसके लिए आप निम्नलिखित सुझाव अपनाएं – यदी आपका पैसा किसी के पास फंस गया हो और वह पैसे वापस न कर रहा हो तो आप यह करें की रोज़ नहाने के बाद एक ताम्बे का कोई बर्तन लें और उसमें जल भर लें, अब उसमें लाल मिर्च के ग्यारह बीज डाल दें और फिर सूर्य भगवान् को अर्घ दें। इसके बाद ॐ आदित्याय नमः का जाप करें पूरी एक माला रोज़ सुबाह।

यदि आपका पैसा ऐसी जगह फंसा हो जहाँ इंसान चाहे तो पैसा ज़रूर दे सकता है तो आप उसके घर जाएं और जाने से पहले किसी पूजा की दुकान से राजा कौड़ी खरीद लें, करीबन पांच-छे और उस आदमी के घर के सामने जो आपके पैसे चाह कर नहीं दे रहा है के यहाँ फेंक आएं, ध्यान रखें की इस कार्य को गोपनीय रखें और किसी को बताएं नहीं।

अमावस्या का बुधवार या फिर कृष्ण पक्ष का बुधवार हो, उस दिन अच्छे तेल में मीठी पूड़ी बना लें, करीबन पांच या छे हों, सबसे ऊपर वाली पर लाल रंग का स्वस्तिक बना दें, फिर उस पे एक सरसों के तेल का दिया बना दें (तेल पूड़ी पर डाल दें और रुई उसमें भिगो कर लगा दें।

फिर उसपर लाल रंग का फूल अर्पित करें दिया जलाने के पश्चात, श्री गणेश भगवन से प्रार्थन करें की वे आपके काम को पूरा करें और आपके पैसे को वापस दिलवा दें। अब आप बाएं हाथ में काली सरसों और काली उड़द लेकर २१ बार पूड़ी पर छोड़ते जाएं और प्रार्थना करते जाएं की आपका पैसा आपको वापस मिल जाये। अब रात को इन पूड़ियों को उस आदमी के घर के बाहर ऐसा रखके आएं की उसके घर के बाहर वह दिखाई दें, द्वार पर से ही।

यदि आपका धन लेकर जाने वाले व्यक्ति का अता-पता भी नहीं हो, और आप उसे अपने पैसे लेने के लिए ढूंढ रहे हैं तो फिर आप शनिवार के दिन दक्षिणमुखी हनुमान की प्रतिमा या मूर्ति लें और उसके सामने जाएं, अब आप एक सरसों का दिया जलाएं और उसमें कुछ सरसों के बीज डालें, और २ लौंग डालें और एक कपूर का टुकड़ा डाल दें, फिर बजरंग बाण्ड  का ३ बार पाठ करें और बजरंग बलि से प्रार्थना करें की वह आपका खोया हुआ पैसा उस भागे हुए व्यक्ति से दिलवा दें। इसके पश्चात एक या दो चम्मच सरसो का तेल और डाल लें और लौ के ऊपर चम्मच रख काजल बना लें।

अब एक नए और साफ़, अच्छे कपडे पर जो की सफ़ेद रंग का ही हो ले लें।  अब शमी पेंड़ की टहनी तोड़ लाएं और उससे इस कपडे पर काजल छुआ-छुआ कर उस व्यक्ति का नाम लिखें जिसने आपके पैसे चुरा रखे हों। अब आप इस टहनी को तोड़ कर छोटी-छोटी सीकैं बना लें और उन्हें आटे की लोई में मिला दें।

फिर इस मिश्रित आटे से छोटी-छोटी बत्तियां बना लें और उन्हें सरसों के तेल के दिये में हनुमान जी की मूर्ति या प्रतिमा के आगे जला दें। साथ ही हनुमान बाण का पाठ करें। ऐसा तब तक करें जब तक आपका पैसा आपको मिल नहीं जाता और अगर मिल जाये तो २१ बार का प्रण पूरा करें और फिर बेसन के लड्डू या फिर मीठी बूंदी का प्रसाद जरूर चढ़ावें।

अगला और भी कारगर तरीक़ा है की आप एक शुक्रवार के दिन भोजपत्र लें जो की बिलकुल साफ़ हो और उस पर नया काजल बना कर नाम लिख दें जिसने आपका धन वापस नहीं किया है या चुरा रखा है और फिर उस पत्र पर सात बार उस व्यक्ति का नाम बोल कर धीरे से मारें की वह आपका पैसा वापस कर जाये अन्यथा आप नहीं मानेगे।

इसके बाद आप उस भोजपत्र को लें और किसी ऐसी जगह रखें जहाँ और कोई उस भोजपत्र को देख न सके, आप इस कार्य के लिए अपनी तिजोरी का प्रयोग कर सकते हैं। आप सात दिन के बीतने पर वह भोजपत्र फिर निकालें और पूरा कार्य दोबारा से निभाएं। अब आप पाएंगे के थोड़े दिनों में आपका धन आपकी ओर खींचता चला आ रहा है और आप अपना खोया हुआ पैसा पाकर उस भोजपत्र को साफ करके वापस उसकी पुरानी जगह पर रख सकते हैं।

इस तरह हमने आपके समक्ष कई ऐसे तरीके रखे जिनसे आप अपने कार्य को पूरा होता पाएंगे और अपना खोया हुआ धन लेकर अपने मन चाहे स्थान और परिस्थिति की ओर बढ़ पाएंगे। आपको अपने पुराने कामों की ओर देख कर पछताना नहीं पड़ेगा और आप एक सफल और सुखद ज़िन्दगी जी पाएंगे। आपको आगे से पैसा देने में ध्यान रखना होगा और उपाय करते वक़्त यह ध्यान रखना होगा की आप यह काम चुपचाप और गोपनीय ढंग से कर रहे हैं।

[Total: 3    Average: 4/5]