विवाह जल्दी होने के उपाय

विवाह जल्दी होने के उपाय

विवाह जल्दी होने के उपाय

विवाह जल्दी होने के उपाय, दोस्तों आज हम आपको प्रेम विवाह जल्दी होने के उपाय और जल्दी विवाह होने के टोटके बतायेगे। आप हमारा ये पोस्ट जिसको लड़के की शादी जल्दी होने के उपाय भी कहते है जरूर पढ़िए।

अगर आप अपने वैवाहिक जीवन के लिए तैयार हैं और आप विवाह करने के उपायों को खोज रहे हैं।ऐसे कुछ उपाय हैं जिनका प्रयोग कर आप अपने विवाह में हो रही देरी से बच सकते हैं।इन उपायों को आजमा कर आप का विवाह जल्दी ही पूर्ण होगा।

विवाह जल्दी होने के उपाय
विवाह जल्दी होने के उपाय

विवाह एक ऐसा बंधन है जो दो व्यक्तियों के बीच बांधता है और वह दोनों उम्र भर के लिए एक दूसरे के साथ जीवन बिताने को खुशी-खुशी तैयार हो जाते हैं अगर किन्ही कारणों से आपके विवाह में बाधा आ रही है तो हम उन बाधाओं को दूर करने के कुछ उपाय बताएंगे जिनको आजमा कर आप अपनी उन बाधाओं को दूर कर सकते हैं

और आप जल्द से जल्द अपना वैवाहिक जीवन शुरू कर सकते हैं। आप को विवाह की जल्दी है तो हम आपको विवाह जल्दी होने के कुछ उपाय बताएंगे जो आपके बहुत काम आने वाला है।

 विवाह जल्दी होने के कुछ उपाय

विवाह जल्दी होने के कुछ उपाय, यदि आपको विवाह की जल्दी है तो आप नहाने से पूर्व नहाने के पानी में एक चुटकी हल्दी और कुछ केसर का इस्तेमाल जरूर करें। इन उपायों का इस्तेमाल करने से आपका विवाह जल्दी होने की संभावना रहेगी।भगवान शिव जी की पूरे दिल से आराधना करें उन को खुश करने के उपाय ढूंढते रहे, अपनी भक्ति से शिव जी को प्रसन्न करते रहे ताकि शिव जी प्रसन्न होकर विवाह में हो रही देरी को दूर करें।

बृहस्पतिवार को देवी देवताओं की पूजा करनी चाहिए।देवी देवताओं को चने की डाल ,पीले फूल पीले फल आदि चीजों को चढ़ाएं ताकि वो प्रसन्न हो।गुरुवार को व्रत रखें व्रत में पीले वस्त्र को धारण करें और व्रत में पीली चीजें खाएं। इन उपायों के इस्तेमाल द्वारा आपका विवाह जल्दी ही होगा।

प्रेम विवाह जल्दी होने के उपाय

प्रेम विवाह जल्दी होने के उपाय, आजकल पढ़ते समय के साथ दो लोगों का मिलना जुलना आम बात सी है।कब ये दोस्ती प्यार में बदल जाए यह स्वभाविक है।दोनों एक दूसरे के साथ जीवन बिताने को तैयार हो जाते हैं।।इस प्रेम को विवाह में पूर्ण करने के कुछ उपाय है।जिनका प्रयोग कर आप अपने प्रेम को विवाह में परिवर्तित कर सकते हैं।

  • कृष्ण मंत्र, हफ्ते में एक बार शुक्रवार के दिन कृष्ण राधा की मूर्ति के सामने 108 बार यह जाप करने से केशवी केशवाराध्या किशोरी केशवस्तुता, रूद्र रूपा रूद्र मूर्ति: रूद्राणी रूद्र देवता।

3 महीनों में प्रेम विवाह होने में सफलता प्राप्त होती हैं और सभी परेशानियां दूर हो जाती हैं। भगवान कृष्ण और राधा के मंत्र का जाप करना प्रेम विवाह के लिए अत्यंत आवश्यक है।

  • प्रेम विवाह में विष्णु लक्ष्मी मंत्र, ये मंत्र का जाप ॐ लक्ष्मी नारायणाय नमः 108 बार विष्णु और लक्ष्मी जी की मूर्ति के समीप करने से तीन महीनों के अंदर प्रेम विवाह में सफलता प्राप्त होगी यह विष्णु लक्ष्मी मंत्र का जाप आप बृहस्पतिवार को करें।
  • प्रेम विवाह में शिव मंत्र का जाप, करने से प्रेम विवाह में सफलता प्राप्त होंगी हैं।इस मंत्र के जाप के साथ ॐ सोमेश्वराय नमः’ दूध में मिले हुए गंगाजल को शिवलिंग पर चढ़ाएं।रुद्राक्ष की माला से जाप करते रहे या प्रेम विवाह को सफल बनाएगा।

जल्दी विवाह होने के टोटके

जल्दी विवाह होने के टोटके, अगर आप विवाह के योग्य है और आप अपने मनचाहे वर या वधू दोनों ही विवाह के लिए तैयार हैं तो आप इन टोटकों को आजमाएं और अपने विवाह में आने वाली हर बाधाओं को दूर करें ,विवाह में हो रही देरी को दूर करें इन टोटकों आजमाएं।

  • जल्दी शादी के लिए बाजार से एक शादी का वस्त्र खरीदें और उस पर इलायची द्वारा टोटके करें। इलायची की दो जोड़ियां ,वह पेड़ के नीचे पवित्र जल चढ़ा है इस टोटके के बाद उसी पेड़ के नीचे एक दिया जलाएं।
  • स्नान करते समय हल्दी और केसर से पानी में टोटका कर उस जल से स्नान करें।
  • कन्याओं के लिए है कि अगर वे जल्दी शादी करने के लिए परेशान है तो वह किसी शादी में जाए तो दुल्हन के हाथ से अपने हाथों पर मेहंदी लगाएं यह तरह का टोटका है जिससे शादी जल्दी आने की संभावना रहती हैं।
  • गाय को बड़ी ही श्रद्धा भाव से देखा जाता है गायों को देवी देवताओं का स्वरूप समझा जाता है। विवाह में जल्दी के लिए गायों को गुड़ और चना खिलाएं और आटे के पेड़ पर तिलक लगाकर उनको हरे पत्ते खिलाए यह टोटका करने से विवाह जल्दी हो जाता है।
  • भोजन करते समय केसर का टोटका करने से विवाह शीघ्र ही हो जाता है।
  • शुक्रवार की रात्रि को सोने से पहले 8 खजूर को पानी में उबालें और खजूरों को जहां आप सो रहे हो उस स्थान पर रखें और सुबह होते ही स्नान करें और उन खजूरों को बहते हुए पानी के साथ बहा दे।

लड़के की शादी जल्दी होने के उपाय

लड़के की शादी जल्दी होने के उपाय, माता पिता सदैव अपने पुत्र पुत्रियों के विवाह के लिए चिंतित रहते है।माता-पिता को सदैव अपने पुत्र पुत्रियों के विवाह की जल्दी रहती है वह तरह-तरह के उपाय खोजते रहते हैं।जिनसे उनके पुत्र का विवाह जल्दी हो जाए आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिनसे आप के पुत्र का विवाह जल्दी हो जाएगा। इन उपायों को हृदय भाव से पूर्ण करें।

  • मंत्र: ऊँ सूर्याय: नमः। जाप करें ब्रह्ममुहूर्त को

सूर्य देव को जल चढ़ाते हुए मंत्रों का जाप करते रहें।

  • विवाह की जल्दी के लिए एक चांदी का चौकोर टुकड़ा हमेशा अपने पास रखें ऐसा करने से विवाह जल्दी होता है यह बड़ा ही शुभ माना जाता है सदैव अपने पास चकोर चांदी का पत्र रखें।
  • विवाह की जल्दी के लिए तांबे का एक टुकड़ा ले जो चकोर आकार का हो।उस तांबे के टुकड़े को जमीन में दबा दें। जिससे परेशानी वह दोष दूर हो जाएंगे। आपके पुत्र के विवाह योग उत्पन्न हो जाएंगे।
  • हर गुरुवार को शिव जी को अपनी भक्ति से प्रसन्न करते रहें ताकि विवाह के मार्ग पैदा हो और विवाह में किसी प्रकार की बाधा ना हो।
  • पुरुष को चाहिए कि अपने खाने में केसर का सेवन करें या शुभ है विवाह का मार्ग उत्पन्न होगा।
  • पुत्र की जल्दी शादी के लिए शादी में दूल्हे का सेहरा उसके सर पर पहनाने से शादी जल्दी होती है क्योंकि यह सेहरा काफी शुभ होता है।
  • लड़कों को हमेशा अपने साथ एक छोटा पीला टुकड़ा रखना चाहिए आप एक पीला रुमाल भी रख सकते हैं क्योंकि पीला रंग शुभ होता है कुंवारे लड़कों के लिए यह जरूरी है।
  • पुरुषों को चाहिए कि विवाह की जल्दी के लिए पीपल के पेड़ या केले के पेड़ पर शुद्ध जल का चढ़ाव चढ़ाएं।
  • पुरुषों के बिस्तर के नीचे कभी भी सफाई का सामान जैसे झाड़ू चप्पल कूड़ा आदि कभी भी मत रखें क्योंकि या अशुभ होता है जो आपके पुत्र के विवाह में अटकलें पैदा कर सकता है। सोते वक्त उनके बिस्तर के नीचे पानी से भरा हुआ कोई( पात्र/ बर्तन) रख दें क्योंकि या शुभ होता है। अगर पात्र तांबे का है तो या और ही शुभ माना जाता है।

विवाह जल्दी होने के क्या उपाय हैं इन सभी चीजों की जानकारी हमने काफी अच्छे से आपको अपनी इस पोस्ट में दी है साथ ही साथ हमने विवाह जल्दी होने के क्या उपाय, और किन टोटकों द्वारा विवाह जल्दी होता है

पुरुषों के विवाह जल्दी होने के उपायों का इस्तेमाल आदि चीजों को हम ने विस्तार से अपनी इस पोस्ट में बताया है हम उम्मीद करेंगे कि आपको हमारी पोस्ट पसंद आई होगी इस पोस्ट के जरिए आपको काफी जानकारियां प्राप्त होगी।

पति पत्नी के बीच झगड़े खत्म करने के उपाय

[Total: 1    Average: 5/5]